व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक वैश्विक स्तर पर डाउन , क्यो ?



 फेसबुक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, 'हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।

डाउनडेटेक्टर ने दिखाया कि 20,000 से अधिक लोगों द्वारा Facebook और Instagram के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने की घटनाएं हुई थीं


फेसबुक और उसके स्वामित्व वाले एप्लिकेशन व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर गंभीर आउटेज के कारण दुनिया भर में लोडिंग मुद्दों की रिपोर्ट कर रहे हैं, जैसा कि कई उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की थी।


डाउनडेटेक्टर ने दिखाया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की 20,000 से अधिक घटनाएं थीं। कई उपयोगकर्ताओं द्वारा शिकायत की गई गंभीर आउटेज।



लोड करने का प्रयास करते समय फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश में कहा गया, "क्षमा करें, कुछ गलत हो गया। हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे।"


इस बीच, सोशल-मीडिया दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप भी 14,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए बंद था, जबकि मैसेंजर लगभग 3,000 उपयोगकर्ताओं के लिए डाउन था।


फेसबुक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।"


व्हाट्सएप ने भी आउटेज को स्वीकार करने के लिए ट्विटर के जरिए अपने यूजर्स से संपर्क किया:

इसके अलावा, इंस्टाग्राम द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट में कहा गया है: "इंस्टाग्राम और दोस्तों को अभी थोड़ा कठिन समय हो रहा है, और आपको उनका उपयोग करने में समस्या हो सकती है। हमारे साथ रहें, हम इस पर हैं!

Post a Comment

0 Comments